Lenskart Work from Home Job 2024: रिमोट जॉब्स के लिए ऑनलाइन आवेदन करें। 2024 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 13/10/2024 को समाप्त होने वाला है। नौकरी का स्थान, विभिन्न पद, वेतन, योग्यता और आवेदन लिंक नीचे उपलब्ध हैं। यह शुरुआती लोगों के लिए दूरस्थ नौकरियों में से एक है।
Lenskart Work from Home Job 2024
नौकरी स्थान: उम्मीदवार घर से काम कर सकेंगे और कार्यालय के लिए पोस्टिंग गुड़गांव में होगी।
प्रकाशनों की संख्या: भूमिकाएँ विभिन्न पदों पर आती हैं। कई सीटें हो सकती हैं.
उपलब्ध पद: आपके संदर्भ के लिए स्टॉलों और सीटों की आवश्यक संख्या नीचे दी गई है।
1. Fashion Consultant: Assisted Business (Tele & Chat Sales)
वेतन: support experts (social media/chat process – phone) पदों के लिए मासिक वेतन लगभग 3,60,000 रुपये प्रति वर्ष है। अधिसूचना में वेतन संबंधी जानकारी पर अधिक डेटा शामिल है।
शैक्षिक आवश्यकताएँ: इस पोस्ट के लिए आवश्यक रेटिंग विवरण नीचे दिए गए कॉलम में पढ़ें।
Fashion Consultant: Assisted Business (Tele & Chat Sales) {किसी भी विषय में न्यूनतम Graduation}
शैक्षणिक योग्यता पद के बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया अंत में विज्ञापन देखें।
आयु सीमा 2024:- इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा कोई नहीं है. आप अपनी उम्र के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विस्तृत अधिसूचना देख सकते हैं।
भूमिकाएं और जिम्मेदारियां:
- ऑफ-कैंपस ड्राइवरों की नौकरी की जिम्मेदारियां और कर्तव्य नीचे उल्लिखित हैं।
- संभावित ग्राहकों को तुरंत और विनम्रतापूर्वक सेवा दें। फ़ोन, ईमेल, लाइव चैट और सोशल मीडिया के माध्यम से उनके साथ सार्थक बातचीत में संलग्न रहें। सक्रिय रूप से अपनी आवश्यकताओं को सुनें और हमारे उत्पादों और सेवाओं के बारे में प्रासंगिक विवरण प्रदान करें।
- हमारे उत्पादों से अधिकतम लाभ कैसे प्राप्त करें, इस पर ग्राहकों को सलाह और सहायता प्रदान करें। उनके सामने आने वाली किसी भी तकनीकी समस्या को हल करने में सहायता प्रदान करें।
- राजस्व बढ़ाएं और सौदे बंद करें: ग्राहकों को मनाने और सौदे बंद करने के लिए प्रेरक बिक्री रणनीतियों का उपयोग करके पूर्व निर्धारित बिक्री लक्ष्यों को पूरा करें या उससे अधिक करें। उत्पाद के साथ अपना अनुभव प्रदर्शित करें और खरीदार के लिए लाभ और मूल्य पर ध्यान आकर्षित करें।
- ग्राहक संबंध बनाएं – अपने ग्राहकों को व्यक्तिगत सहायता और प्रथम श्रेणी सेवा प्रदान करके उनके साथ मजबूत संबंध बनाएं और बनाए रखें। ग्राहकों की वफादारी और संतुष्टि बनाए रखने के लिए ग्राहकों के सवालों, समस्याओं और शिकायतों का समय पर और पेशेवर तरीके से जवाब दें।
- कॉर्पोरेट नीतियों और ग्राहक सेवा की सर्वोत्तम प्रथाओं के प्रति खुले रहें। अपने ग्राहक सेवा कौशल को बेहतर बनाने के लिए, उपलब्ध प्रशिक्षण उपकरणों और संसाधनों का उपयोग करें।
- सफल संचार: ग्राहकों को स्पष्ट और प्रभावी संचार के माध्यम से उत्पादों, कीमतों, प्रचार और अन्य प्रासंगिक अपडेट के बारे में सूचित किया जाना चाहिए। ग्राहक जो कहना चाहते हैं उसे सक्रिय रूप से सुनें और फिर उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप अपनी संचार शैली को संशोधित करें।
- व्यवसाय विस्तार को बढ़ावा देने के अलावा, उनका लक्ष्य असाधारण ग्राहक सेवा सुनिश्चित करना है जो उन्हें और अधिक के लिए लौटने के लिए प्रोत्साहित करे।
तकनीकी योग्यता:
- लेखन और बातचीत दोनों में असाधारण संचार कौशल।
- आवेदकों को कार्य शेड्यूल के अनुकूल होना चाहिए, जिसमें सप्ताहांत और शाम भी शामिल हो सकते हैं।
- ग्राहकों के प्रश्नों का उत्तर देने और उनकी जरूरतों को समझने के लिए मैत्रीपूर्ण और सहानुभूतिपूर्ण दृष्टिकोण।
- उत्कृष्ट समस्या-समाधान कौशल और ग्राहकों की संतुष्टि के लिए एक सक्रिय दृष्टिकोण।
- एक साथ कई काम करने और व्यस्त माहौल में अच्छे से काम करने की क्षमता।
- पिछली बिक्री या इसी तरह का अनुभव होना फायदेमंद है।
फ़ायदे:
- लाभों में असीमित प्रोत्साहन और प्रतिस्पर्धी वेतन पैकेज शामिल हैं।
- उत्पाद ज्ञान, ग्राहक सेवा दक्षता और बिक्री क्षमताओं में सुधार के लिए व्यावसायिक विकास और प्रशिक्षण।
- प्रदर्शन के लिए पुरस्कार और मान्यता.
- आंतरिक गतिशीलता और व्यावसायिक विकास के अवसर।
- एक सहायक और स्वागतयोग्य कार्यस्थल
- कर्मचारी लाभ और छूट
- प्रदर्शन के आधार पर घर से काम करने का लचीलापन
चयन प्रक्रिया: लेंसकार्ट भर्ती प्रक्रिया के लिए उम्मीदवारों का चयन प्री-स्क्रीनिंग/असेसमेंट टेस्ट और वर्चुअल/टेलीफोन या फील्ड इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। यदि उम्मीदवार को उसकी वांछित योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उसे पंजीकृत ईमेल या मोबाइल नंबर के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव: इन पदों के लिए किसी अतिरिक्त कार्य अनुभव की आवश्यकता नहीं है। कम या बिना अनुभव वाले उम्मीदवार भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।
Support Specialist (social media) and Support Specialist (Chat Process – Phone) के पद के लिए आवेदन करने के लिए आवेदक आधिकारिक वेब पोर्टल से आवेदन कर सकते हैं या नीचे दिए गए लिंक का उपयोग कर सकते हैं।
भर्तीकर्ताओं से प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 1 महीने का इंतजार करना होगा। एक बार जब आप शॉर्टलिस्ट हो जाते हैं, तो भर्तीकर्ता आपके पंजीकृत ईमेल या पंजीकरण के दौरान प्रदान किए गए पंजीकृत संपर्क नंबर के माध्यम से आपको सूचित करेंगे।
अंतिम तिथि : आवेदकों को सलाह दी जाती है कि वे (13/10/2024) से पहले आवेदन करें।
आवेदन शुल्क: इस नौकरी पद के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है।
महत्वपूर्ण जानकारी: धोखेबाजों/घोटालों से सावधान रहें क्योंकि निजी/एमएनसी रिक्तियों के लिए कोई शुल्क/शुल्क नहीं है। अगर कोई आपसे पैसे मांगता है या आपकी कंपनी चुनने के लिए आपसे पैसे मांगता है, तो इसे एक घोटाला समझें।
हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फॅमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।