TCS Recruitment 2024: (Chat/Email Support)/ WebChat पदों के लिए Tata Consultancy Services भर्ती कर रहा है। सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवार (28-10-2024) या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं। Tata Consultancy Services TCS Recruitment रिक्तियों, वेतन विवरण, आवेदन शुल्क, चयन प्रक्रिया, शैक्षिक योग्यता, परिणाम, आयु सीमा और इन पदों के बारे में अन्य सभी विवरण/जानकारी के बारे में अधिक जानकारी नीचे विवरण में दी गई है।
TCS Recruitment 2024
TCS Recruitment 2024 के लिए नौकरी का स्थान – (Chat/Email Support)/ WebChat पदों के लिए, उम्मीदवारों के लिए नौकरी का स्थान मुंबई होगा।
रिक्तियों की संख्या – रिक्तियों की संख्या अलग-अलग है।
रिक्तियों का नाम और पदों की संख्या – प्रति पद रिक्तियों का नाम और संख्या नीचे उल्लिखित है।
1. Customer Service Executive (Chat/Email Support)/ WebChat
(Chat/Email Support)/ WebChat जिम्मेदारियाँ –
- ईमेल और चैट का उत्तर दें
- खाते में सेवा या सुविधा संशोधन में ग्राहकों की सहायता करें
- सेवा मुद्दे की प्रकृति के आधार पर ओपन ट्रबल टिकट
- तकनीकी समस्याओं का विश्लेषण, पृथक्करण और निदान करें
- ग्राहकों को वर्तमान परेशानी टिकट की स्थिति प्रदान करना
- कंपनी की नीतियों के अनुसार ग्राहकों की शिकायतें बढ़ाएं।
आवाज विशेषज्ञों के लिए जिम्मेदारियां –
- यात्रा क्रम में निम्नलिखित प्रश्नों जैसे रद्दीकरण, अपॉइंटमेंट बुकिंग, काम करने की अनुमति, पता स्पष्टीकरण आदि को स्पष्ट करने के लिए अंतिम उपयोगकर्ताओं को कॉल करें।
- अंतिम उपयोगकर्ताओं को कुशलतापूर्वक और सटीक रूप से प्रतिक्रिया देना और संभावित समाधानों को समझाना और यह सुनिश्चित करना कि अंतिम उपयोगकर्ता समर्थित और मूल्यवान महसूस करे।
- कॉल करने वालों को सक्रिय रूप से सुनने, जानकारी की पुष्टि करने और आवश्यकतानुसार नाराज ग्राहकों को शांत करने में संलग्न रहें।
- लगातार ग्राहक सेवाओं के साथ एसएलए मेट्रिक्स को समझें और पूरा करने या उससे आगे निकलने का प्रयास करें।
वेतन/वेतन और ग्रेड पे – (Chat/Email Support)/ WebChat पोस्ट के लिए, देय वेतन लगभग 21,600 – 29,160 रुपये होगा वेतन विवरण के बारे में अधिक जानकारी अधिसूचना में उल्लिखित है।
आयु सीमा – इस Recruitment के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। TCS द्वारा कोई ऊपरी आयु सीमा का उल्लेख नहीं किया गया है।
शैक्षिक योग्यता – इस पद के लिए शैक्षिक योग्यता विवरण नीचे उल्लिखित है।
चैट/ईमेल सहायता – {किसी भी विषय में Graduation की डिग्री}
Webchat – {B.Com}
शैक्षणिक योग्यता विवरण के बारे में अधिक जानने के लिए अधिसूचना देखें।
आवश्यक ज्ञान और कौशल –
- मौखिक और लिखित दोनों तरह से उत्कृष्ट संचार कौशल
- मजबूत ग्राहक वकालत कौशल और ग्राहक की समझ
- पसंदीदा टेलीकॉम डोमेन ज्ञान
- मजबूत टाइपिंग कौशल.
चयन विधि – TCS Recruitment के लिए, उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग/असेसमेंट टेस्ट और टेलीफोनिक या फील्ड Interview के आधार पर किया जाएगा। यदि किसी उम्मीदवार को उनकी वांछित आयु और योग्यता के अनुसार शॉर्टलिस्ट किया जाता है, तो उन्हें आगे की Interview प्रक्रिया के लिए पंजीकृत मोबाइल नंबर या ईमेल आईडी के माध्यम से सूचित किया जाएगा।
कार्य अनुभव – उम्मीदवारों के पास संबंधित क्षेत्र में कम से कम नौ महीने का अनुभव होना चाहिए।
आवेदन कैसे करें – सभी पात्र और इच्छुक उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट या दिए गए लिंक से ऑनलाइन आवेदन करना होगा।
उम्मीदवारों को अपना ऑनलाइन पंजीकरण कराना होगा। उम्मीदवारों को केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ़लाइन मोड के माध्यम से भेजे गए आवेदन निश्चित रूप से अस्वीकार कर दिए जाएंगे।
आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि – सभी उम्मीदवारों को (28-10-2024) या उससे पहले आवेदन करना होगा। अंतिम तिथि के बाद कोई भी आवेदन पत्र जमा नहीं किया जाएगा।
आवेदन शुल्क – किसी भी उम्मीदवार के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं होगा। वास्तविक Recruitmentकर्ता कभी भी Interview निर्धारित करने या निजी क्षेत्र में नौकरी की पेशकश करने के लिए पैसे नहीं मांगते हैं। अगर आपको ऐसे कॉल या ईमेल मिलते हैं तो सावधान हो जाएं क्योंकि यह नौकरी घोटाला हो सकता है।
महत्वपूर्ण नोट – नियत तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर किसी भी परिस्थिति में विचार नहीं किया जाएगा। बिना किसी संलग्नक के अपूर्ण या देर से आए आवेदनों को बिना किसी कारण और पत्राचार के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन पत्र अंतिम तिथि से पहले पहुंच जाने चाहिए। देर से/अपूर्ण आवेदन पत्र अस्वीकृत किये जा सकते हैं।
हम आशा करते हैं कि आपको हमारी यह जानकारी पसंद आई होगी, अगर आपको हमारी यह जानकारी अच्छी लगी हो, तो आप इसे अपने दोस्त, फैमिली और ग्रुप में जरुर शेयर करें। ताकि उन्हें भी यह जानकारी मिल सके।